Thursday, December 12, 2013

!!मुझे याद बन जाने दो..!!

जाना चाहती हूँ बहुत दूर...................

इन बदलो कि सफ़ेद नीले रंगो में
सिमट जाने का मन बन रहा है

या तारा बन के टिमटिमाऊ
लेकिन कोई न जान पाये
मैं कौन सा तारा हूँ ?

इस मिटटी से दोस्ती बना लेती हूँ
या फिर पानी में बह निकलती हूँ....

आग में उतर जाऊं क्या?
राख बन के फैल जाउंगी तब हर जगह
उड़ के पुतलियो में जा गिरूंगी
और नम करती रहूंगी अपनों कि आँखे...

मुझे याद बन जाने दो..
मेरे हाथ में देदो मेरी मृत्यु कि कमान भी
ताकि जिंदगी कि दिशा के साथ साथ
मृत्यु को भी अपने मुताबिक दिशा दे सकूँ ...

ये मेरी आखिरी इच्छा है,
पूरी करदो!!

रचनाकार : परी ऍम 'श्लोक'
 

No comments:

Post a Comment

मेरे ब्लॉग पर आपके आगमन का स्वागत ... आपकी टिप्पणी मेरे लिए मार्गदर्शक व उत्साहवर्धक है आपसे अनुरोध है रचना पढ़ने के उपरान्त आप अपनी टिप्पणी दे किन्तु पूरी ईमानदारी और निष्पक्षता के साथ..आभार !!